नीचता की सभी हदें पार, हिन्दुओं को डरानें की कोशिश - अरविन्द सिसोदिया

  Tamil Nadu Goat Beheading


नीचता की सभी हदें पार, हिन्दुओं को डरानें की कोशिश

- अरविन्द सिसोदिया 

तमिलनाडू में आज डीएमके के कार्यकर्ताओं के द्वारा तमलिनाडू में हिन्दुत्व के नव जागरण का पर्याय बने, तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के. अन्नामलाई नें हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में तमिलनाडू में अच्छा प्रदर्शन कि या वहां भाजपा को 11 प्रतिशत वोट मिला व 11 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी द्धितीय क्रम पर रहे । इसके परिणाम स्वरूप उपजे राजनीतिक तनाव ने चिंताजनक मोड़ ले लिया है। डीएमके समर्थकों द्वारा सार्वजनिक रूप से एक बकरे के गले में  तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के. अन्नामलाई का फोटा टांग कर उस बकरे का गला काटा गया जिसका वीडियो वायरल हो गया है। यह घटना शुद्धरूप से भाजपा को डरानें धमकानें की है। इसके लिये तमिलनाडू सरकार तो कायग्वाही नहीं करेगी किन्तु न्यायालय को सीधे हस्तक्षेप करना चाहिये। इससे पूर्व 2017 में केरल में भी बीच सडंक पर युवक कांग्रेस के लोगों नें गौवध कर मांस पकाया और खिलाया था और उसके बाद कांग्रेस को मॉफी मांगनी पडी थी , उन कार्यकर्ताओं को पार्टी से भी निलंबित किया गया था।

Tamil Nadu BJP President K. Annamalai, who became synonymous with the new awakening of Hindutva in Tamil Nadu through DMK workers, performed well in Tamil Nadu in the recently held Lok Sabha elections. BJP got 11 percent votes there and BJP candidates came second in 11 seats. The political tension that arose as a result of this has taken a worrying turn. DMK supporters publicly hung a photo of Tamil Nadu BJP President K. Annamalai around the neck of a goat and slit its throat, the video of which has gone viral. This incident is purely to intimidate the BJP. The Tamil Nadu government will not take any action for this, but the court should directly intervene. Earlier in 2017, Youth Congress members had slaughtered a cow on the road in Kerala and cooked and fed the meat, after which Congress had to apologize, those workers were also suspended from the party.


--------------------------------


बकरे को अन्नामलाई की तस्वीर पहनाकर सड़क पर काटा, 

वीडियो वायरल - Tamil Nadu Goat Beheading

नीचता की सभी हदें पार, हिन्दु हो तो सावधान हो जाओ

लोकसभा चुनाव 2024 नतीजे सामने आने के बाद एक बहुत ही दर्दनाक और दहलाने वाली वीडियो तमिलनाडु से सामने आई है. जहां भाजपा नेता अन्नामलाई की फोटो बकरे के गले में डालकर उसका सिर बीच सड़क पर धर से अलग कर दिया गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. 

Tamil Nadu Goat Beheading

बकरे को अन्नामलाई की तस्वीर पहनाकर सड़क पर काटा

चेन्नई: एक वीभत्स घटना में DMK कार्यकर्ताओं को कैमरे पर एक बकरे का सिर काटते और भाजपा की हार का जश्न मनाते देखा गया. ‘सिर काटने’ का प्रतीकात्मक उद्देश्य राज्य भाजपा अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अधिकारी के अन्नामलाई को निशाना बनाना था. पार्टी कार्यकर्ताओं ने बकरे के शरीर पर अन्नामलाई की तस्वीर चिपकाई और फिर सड़क पर उसका सिर काट दिया और खुशी में हूटिंग की.

4 जून को कोयंबटूर में डीएमके कार्यकर्ताओं ने अन्नामलाई की तस्वीर लगी एक बकरी लेकर विजय जुलूस निकाला था. उन्होंने घोषणा की कि चूंकि अन्नामलाई हार गए हैं, इसलिए ‘बकरी बिरयानी’ बनाई जाएगी. कोयंबटूर में जीत का जश्न मनाने के लिए डीएमके कार्यकर्ताओं और समर्थकों को मटन बिरयानी बनाकर बांटी गई.

बीच सड़क पर DMK कार्यकर्ताओं के द्वारा बकरी काटने का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. भाजपा की तमिलनाडु इकाई ने गुरुवार को इस वीडियो के वायरल होने के बाद कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि कथित घटना कहां हुई या इसे किसने पोस्ट किया. क्लिप की सत्यता का भी अभी पता नहीं चल सका. तमिलनाडु BJP के वाइस प्रेसिडेंट और पार्टी के प्रवक्ता नारायणन तिरुपति ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस घटना का वीडियो अपलोड किया और इसकी काफी निंदा की.

राज्य भाजपा ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सड़क के बीच में एक बकरे को मारना और @annamalai_k के खिलाफ चिल्लाना और उनकी (लोकसभा चुनाव) हार का जश्न मनाना स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि राजनीतिक दल तमिलनाडु में @BJP4India के विकास से डरते हैं, और विपक्षी राजनीतिक दलों की राजनीति के निम्नतम स्तर को उजागर करता है. तिरुपति ने कहा कि इसके अलावा, वीडियो में सुना जा सकता है कि छोटे बच्चों से @annamalai_k के खिलाफ नारे लगवाए गए. बच्चों में नफरत और गुस्सा भड़काना बेहद निंदनीय है और विपक्ष की मूर्खतापूर्ण, गंदी राजनीति को उजागर करता है. हम इन अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और गिरफ्तारी की उम्मीद करते हैं.

तमिलनाडु में 19 अप्रैल को हुए लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ डीएमके के नेतृत्व वाले ब्लॉक ने राज्य की सभी 39 सीटों के साथ-साथ पड़ोसी पुडुचेरी की एकमात्र सीट पर भी जीत हासिल की. ​​तमिलनाडु में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन का नेतृत्व करने वाले अन्नामलाई कोयंबटूर में डीएमके के गणपति पी राजकुमार से हार गए.

दरअसल, 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद कोयंबटूर में DMK कार्यकर्ताओं ने जश्न के तौर पर ऐसी वीभत्स घटना को अंजाम दिया है. नतीजों से पहले ही DMK ने ऐलान किया था कि अन्नामलाई हारे तो बकरा बिरयानी बनेगी. इसके बाद नतीजे देख मटन बिरयानी बनी और DMK कार्यकर्ताओं और समर्थकों में बांटी गई.


--------------

केरल में युवक कांग्रेस द्वारा बीच सड़क पर गौ हत्या कर मांस पकाया

गोहत्या करने वाले युवा कांग्रेस नेता का दावा है कि उसे प्रदेश अध्यक्ष की मंजूरी मिली हुई थी

शनिवार को ( 27 मई, 2017 ), यह खबर आने के बाद लोग भयभीत हो गए कि केरल के कन्नूर में युवा कांग्रेस के सदस्यों ने वध के उद्देश्य से बाजारों में मवेशियों की बिक्री को प्रतिबंधित करने की सरकार की अधिसूचना के विरोध में सार्वजनिक रूप से एक गाय का वध किया है।

इससे भारी जनाक्रोश पैदा हुआ और कांग्रेस पार्टी को क्षति नियंत्रण की स्थिति में आना पड़ा और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्विटर पर इस घटना की निंदा की। पार्टी तुरंत इस कृत्य से खुद को अलग करती नजर आई और इस संबंध में कांग्रेस के तीन युवा नेताओं को निलंबित भी कर दिया।

अब ऐसी रिपोर्टें सामने आ रही हैं जिनमें दावा किया गया है कि कन्नूर युवा कांग्रेस नेताओं की यह हरकत अनुशासनहीनता के तौर पर अकेले नहीं की गई थी, बल्कि इसे राज्य के शीर्ष नेतृत्व की मंजूरी मिली थी।

इस 'विरोध' का नेतृत्व करने वाले युवा कांग्रेस के कन्नूर मंडल अध्यक्ष रिजिल मक्कुट्टी ने दावा किया है कि उन्होंने इस फैसले के बारे में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीन कुरियाकोस को सूचित किया था। मक्कुट्टी ने दावा किया है कि उसने शनिवार सुबह कुरियाकोस को सूचित किया था कि वह एक बछड़े को मारने की योजना बना रहा था। मक्कुट्टी ने आगे दावा किया कि राष्ट्रपति ने न केवल इस संबंध में कोई आपत्ति नहीं जताई थी बल्कि वह यह भी चाहते थे कि युवा कांग्रेस अधिसूचना का कड़ा विरोध करे।

मक्कुट्टी ने यह भी दावा किया कि भले ही उन्हें और दो अन्य को निलंबित किए जाने की खबरें थीं, लेकिन युवा कांग्रेस को अभी तक इस संबंध में कोई अधिसूचना नहीं मिली है। उन्होंने यह भी कहा है कि उन्होंने विशेष रूप से कन्नूर को चुना था क्योंकि जाहिर तौर पर वहां वध के लिए अधिक जगह थी।

हालांकि प्रदेश अध्यक्ष डीन कुरियाकोस बिल्कुल अलग राग अलाप रहे हैं। कुरियाकोस का दावा है कि उन्होंने मक्कुट्टी को विरोध प्रदर्शन कैसे करना है, इस बारे में कोई विशेष निर्देश नहीं दिया था।

यह सच हो सकता है कि डीन कुरियाकोस ने मक्कुट्टी के विरोध के तरीके पर कोई विशेष ध्यान नहीं दिया था क्योंकि न तो उन्हें और न ही उनके साथी कांग्रेसी नेताओं को उस भारी जनाक्रोश का अंदाजा रहा होगा जो यह मुद्दा पैदा करने में कामयाब रहा।

केरल में, आरएसएस कार्यकर्ताओं को वामपंथी विचारधारा से जुड़े अपराधियों और आतंकवादियों द्वारा नियमित रूप से  मार दिया जाता है , और उन घटनाओं को न तो मीडिया में बड़े पैमाने पर रिपोर्ट किया जाता है और न ही बहुत अधिक सार्वजनिक आक्रोश का सामना करना पड़ता है। तो कांग्रेस नेताओं ने भी यह मान लिया होगा कि गोहत्या की घटना इस रास्ते तक जाएगी।

संभवतः जब उन्हें एहसास हुआ कि इससे कितना नुकसान हुआ है, तो राहुल गांधी सहित सभी लोग किसी तरह आग को बुझाने के लिए कार्रवाई में जुट गए। इस संबंध में उन्हें मीडिया के एक वर्ग से सहायता मिली, जिसने अपनी रिपोर्टों में जादुई तरीके से वध की गई गाय को बैल में बदल दिया।

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।

वास्तविक "रघुपति राघव राजा राम " भजन Original "Raghupati Raghav Raja Ram" Bhajan

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

कर्मचारी 48 घंटे पुलिस रिमांड अथवा जेल में तो निलंबित, तो मुख्यमंत्री क्यों नहीं ?- अरविन्द सिसौदिया APP Arvind Kejriwal

भगवान कृष्ण का जलवा पूजन : डोल ग्यारस

कालजयी संस्कृति को समाप्त करनें का षडयंत्र अब रोकना होगा - अरविन्द सिसौदिया

जीवन मे कुछ करना है तो, मन को मारे मत बैठो