राष्ट्र सर्वोपरी का भाव भारत की नई पीढ़ियों में भरना होगा Rashtr Prtham


राष्ट्र सर्वोपरी का भाव भारत की नई पीढ़ियों में भरना ही मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि - भाजपा 

कोटा 23 जून। भारतीय जनता पार्टी कोटा शहर जिले के स्टेशन मंडल के द्वारा जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस,रंगेश्वर नाथ महादेव मंदिर, नेहरूनगर के परिसर में मंडल अध्यक्ष रमेश शर्मा चाचा के नेतृत्व में, अरविन्द सिसोदिया के मुख्य अतिथ्य और कार्यक्रम संयोजक आशीष दिवाकर के धन्यवाद ज्ञापन में सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम के मुख्यवक्ता भाजपा मीडिया विभाग के कोटा संभाग संयोजक अरविन्द सिसोदिया नें अपने संबोधन में कहा कि " जम्मू और कश्मीर के भारत में पूर्ण विलय के लिए संघर्ष करते हुये, कश्मीर में बलिदान हुए जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष ड़ा श्यामा प्रसाद मुखर्जी के संघर्ष और लक्ष्य को भाजपा के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी की केंद्र सरकार नें जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटा कर पूरा किया है। उन्होंने कहा कि डा मुखर्जी नें जम्मू और कश्मीर सहित आधा पंजाब और आधा बंगाल भारत के लिए बचानें का महती कार्य किया था, जिसके लिए वे भारत के इतिहास में अमर रहेंगे।
सिसोदिया नें कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी, संविधान सभा के सदस्य और प्रथम भारत सरकार में केबिनेट मंत्री रहे, मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम अपनी अगली पीढ़ियों को राष्ट्र सर्वोपरी, राष्ट्र प्रथम के भाव को समझायें - सिखाएं।

मंडल अध्यक्ष रमेश शर्मा चाचा नें कहा कि भाजपा, जनसंघ के संस्थापक मुखर्जी के बताये मार्ग पर चलते हुये ही केंद्र में सरकार बनाने के लक्ष्य तक पहुंची और पूर्ण बहूमत की सरकार आते ही जम्मू और कश्मीर का पूर्ण विलय भारत में करके अमर बलिदानी मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि भाजपा मुखर्जी के सपनों का भारत बनाने के लिए निरंतर कार्य करती रहेगी।

एस सी मोर्चा के मंडल अध्यक्ष दिनेश सरसिया नें मुखर्जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मुखर्जी अत्यंत बुद्धिमान, अति सम्पन्न और पढ़े लिखें व्यक्ती थे, वे चाहते तो सुखी जीवन जी सकते थे, किन्तु उन्होंने राष्ट्रहित का चिंतन किया, देश की अखंडता के लिए संघर्ष करते हुए जीवन समर्पित कर दिया, भारतमाता के मुकुट कश्मीर को बचानें के लिए अपने आपकी आहुति देदी और कश्मीर को बचा गये।

इस अवसर पर कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा सत्तू, पूर्व पार्षद विकास चौधरी लाला, मंडल महामंत्री अमित गौतम, मंडल उपाध्यक्ष निखिल शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता ऋषि आटवाल, नरेन्द्र सिंह जादौन, कार्यक्रम संयोजक संयोजक आशीष दिवाकर, विवेकानंद शुक्ला, सोनू सेन, लोकेन्द्र कटारा, मधुप वर्मा, मंगल गुजर, हरेंद्र चौधरी, आरिफ मंसूरी, विपिन कश्यप, कुलदीप खोड़ा, मनीष वालिया आदि प्रमुखरूप से उपस्थित रहे।

भवदीय 
रमेश शर्मा चाचा 
मंडल अध्यक्ष भाजपा 
स्टेशन मंडल 
9251436399

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।

वास्तविक "रघुपति राघव राजा राम " भजन Original "Raghupati Raghav Raja Ram" Bhajan

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

कर्मचारी 48 घंटे पुलिस रिमांड अथवा जेल में तो निलंबित, तो मुख्यमंत्री क्यों नहीं ?- अरविन्द सिसौदिया APP Arvind Kejriwal

भगवान कृष्ण का जलवा पूजन : डोल ग्यारस

कालजयी संस्कृति को समाप्त करनें का षडयंत्र अब रोकना होगा - अरविन्द सिसौदिया

जीवन मे कुछ करना है तो, मन को मारे मत बैठो