सनातन को मिटाने वाले खुद मिट गए - शेखावत Gajendra Singh Shekhawat rajasthan/parivartan-sankalp-yatra

BJP meeting Gajendra Singh Shekhawat



गहलोत सरकार पर वोट की चोट करेगी जनता : केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

- *सिवाना और बिशनगढ़ में परिवर्तन संकल्प यात्रा में गरजे केंद्रीय जलशक्ति मंत्री*
- *राजस्थान की वर्तमान सरकार को बताया वादाखिलाफी वाली सरकार*
- *बोले, सनातन और हिंदुओं को जो मिटाने आए थे, वो खुद मिट गए*

*सिवाना (बालोतरा)/बिशनगढ़ (जालौर)।* केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित सभाओं में राजस्थान की गहलोत सरकार पर जबर्दस्त हमला बोला। सिवाना और बिशनगढ़ में शेखावत ने कहा कि लोकतंत्र में वोट की चोट से बड़ी चोट कोई नहीं होती। अबकी बार राजस्थान की जनता परिवर्तन का संकल्प लेकर गहलोत सरकार पर वोट की चोट करेगी।

शुक्रवार को परिवर्तन संकल्प यात्रा की सभाओं में शेखावत ने कहा कि जनता के हर वर्ग के साथ गहलोत सरकार ने वादाखिलाफी करने का काम किया। वर्ष 2018 के चुनाव से पहले किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ करने का वादा इन्होंने किया था। मैं पूछना चाहता हूं, किसी का किया क्या? अगर कोई कर्ज माफ हुआ तो किसी कांग्रेस के नेता का हुआ होगा। राजस्थान में किसान कभी आत्महत्या करने को मजबूर नहीं होता था। 20,000 किसानों की जमीन नीलामी करने और 2000 किसानों की आत्महत्या का पाप गहलोत सरकार के सिर पर है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सबसे सूखा अगस्त का महीना पिछले 87 साल में कोई एक निकला है तो अबकी बार का महीना निकला है। गहलोत सरकार ने वादा किया था कि 6 घंटे बिजली देंगे। क्या 7 मिनट में बिना रुके बिजली मिल रही है? इस कारण किसान की फसलें जल गईं। यह बिजली का संकट भ्रष्टाचार करके अपनी जेब में भरने के लिए है, क्योंकि प्राइवेट कंपनी से इनको मलाई मिलती है। इन्होंने चांदी कमाने के चक्कर में किसान को संकट में डाला है। वसुंधरा सरकार के समय किसान को मिल रहे बिजली के अनुदान को बंद करके अब 2000 यूनिट फ्री का नाटक कर रहे हैं। शेखावत ने पूछा कि आपको फ्री बिजली चाहिए या बिजली चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजस्थान के पड़ोसी राज्यों मध्य प्रदेश, हरियाणा और गुजरात में राज्य सरकारों ने 2250 रुपए एमएसपी पर बाजरा खरीदा, लेकिन राजस्थान सरकार ने 1200 रुपए पर किसान को बाजरा बेचने पर मजबूर किया। इस सरकार ने किसान को 1000 रुपए बोरी के हिसाब से नुकसान देने का काम किया है। उन्होंने पूछा कि क्या इनका हिसाब-किताब बराबर करना है या नहीं? उन्होंने कहा कि किसान के साथ में धोखा करने वाली सरकार का हिसाब-किताब बराबर करने के संकल्प के लिए यह परिवर्तन यात्रा निकाली जा रही हैं।

सनातन पर इंडी एलांयस के नेताओं के हमले का जिक्र करते हुए शेखावत ने कहा कि 2000 साल के इतिहास में कितने आक्रांता भारत आए। कुछ हमको लूटने के लिए आए तो कुछ सनातन को समाप्त करने के उद्देश्य से आए। औरंगजेब, अलाउद्दीन खिलजी जैसे आक्रांताओं का संकल्प था कि हम भारत से हिंदुत्व और सनातन को समाप्त कर देंगे, लेकिन सनातन को मिटाने वाले खुद मिट गए। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष खरगे साहब बोले कि मोदी जीत गया तो सनातन और ताकतवर हो जाएगा, इसलिए मोदी को हराने की जरूरत है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं , जिस सनातन की हर जाति, समाज और हमारे पूर्वजों ने रक्षा की, क्या उसको ये हरा पाएंगे? शेखावत ने कहा कि सनातन पर चोट और तुष्टिकरण के पाप में अशोक गहलोत सरकार भी शामिल है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिस राजस्थान के वीरों और माताओं ने राम के नाम को बचाने के लिए अपने आप को कुर्बान किया, उस राजस्थान में पुराने मंदिर के शिवलिंग को ड्रिल मशीन लगाकर तोड़ने का काम, हिंदू त्योहारों पर प्रतिबंध लगाने का काम गहलोत सरकार ने किया, जबकि पीआईएफ जैसे संगठन को पुलिस संरक्षण में जुलूस निकालने की छूट दी। शेखावत ने पूछा कि इनसे जवाब मांगना चाहिए कि नहीं मांगना चाहिए? उन्होंने कहा कि राजस्थान के भविष्य, युवाओं के भविष्य, किसानों की खुशहाली, मां-बेटियों के सम्मान, व्यापारी को सुरक्षा मिले, उसके लिए परिवर्तन का संकल्प लेना है।

*सेहत से खिलावाड़ कर रही सरकार*
शेखावत ने कहा कि राज्य में खराब राशन बांटा जा रहा है। मिर्च, धनिया, हल्दी मिलावटी दी जा रही है। ये मिलावटी समान देने का पाप करके गरीब की सेहत से खिलावाड़ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 270 रुपए का पैकेट 370 रुपए में खरीदो और गरीब की सेहत को ताक पर रखने का पाप करो। शेखावत ने आह्वान कि ये पैकेट इकट्ठे करो और कलेक्टर के ऑफिस के बाहर उसकी होली जलाओ। उन्होंने पूछा, यह नकली समान देकर हमसे वोट लेना चाहते हैं, क्या आप दोगे, जनता से आवाज आई, नहीं। 

*पेपरलीक में अफसर और नेता शामिल*
शेखावत ने कहा कि युवाओं से 3500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। यहां जितने युवा खड़े हैं, उनसे पूछना चाहता हूं कि आपको भत्ता मिला क्या? आम आदमी अपने पेट पर गांठ बांधकर बच्चे शिक्षा दिलाना चाहता है, ताकि उसका भविष्य सुरक्षित हो जाए। मां-बाप सोचते हैं कि बच्चे की नौकरी लग जाएगी, लेकिन जब बच्चा परीक्षा देकर के घर आता है, उससे पहले समाचार आता है कि पेपर लीक हो गया। 15 पेपरलीक तक मुख्यमंत्री कहते रहे, कोई कर्मचारी या नेता इसमें सम्मिलित नहीं है। अब अफसर और नेता, दोनों पकड़े जा रहे हैं। अबकी बार युवाओं से धोखा करने वाली सरकार का हिसाब बराबर करने के लिए यह परिवर्तन यात्रा निकाली जा रही है।

*भ्रष्टाचारियों को बचाने वाली सरकार*
शेखावत ने कहा कि राजस्थान को भ्रष्टाचार की राजधानी बनाकर रख दिया। अगर राजस्थान को भौगोलिक क्षेत्र में बांटा जाए तो हर 12 स्क्वायर किलोमीटर पर एक भ्रष्टाचारी मिलेगा। पटवारी, तहसीलदार, थानेदार, डिप्टी एसपी, एसपी से लेकर कलेक्टर तक रिश्वत लेते पकड़ गए। इस सरकार ने भ्रष्टाचार का केवल रिकॉर्ड नहीं बनाया, ऐसे भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने का रिकॉर्ड भी बनाया है। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति नहीं देकर उनको बचाने और वापस मलाईदार पदों पर लगाने का अगर कहीं भी रिकॉर्ड बना तो राजस्थान में बना। कांग्रेस के विधायकों को लूट की खुली छूट दी गई। शराब माफिया से लेकर खनन माफिया तक पनपा। राजस्थान में गैंगवार शुरू हो गईं। गैंगस्टरों ने पिछले दिनों सीकर में निर्दोष दो दलित भाइयों को गाड़ियों से कुचलकर मार डाला। सरकार ने छोटा सा मुआवजा घोषित किया। भारतीय जनता पार्टी और समाज के भामाशाहों ने गरीब परिवार को एक करोड़ इकट्ठा कर दिया। राजस्थान को रेप कैपिटल बना दिया।

*योजनाओं को अटकाने वाली सरकार*
केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि जल जीवन मिशन में मैंने देश में सबसे ज्यादा 30 हजार करोड़ रुपए राजस्थान को दिलाए, लेकिन इन्होंने अब तक कुल मिलाकर 8000 करोड़ रुपए खर्च किए। राजस्थान को हर घर पानी पहुंचाने में निचले राज्यों में धकेल दिया। वसुंधरा सरकार ने सिवाना के लिए पानी की योजना बनाई थी, जिसे इन्होंने अटका दिया। सिवाना की माता- बहनों को 10-10 दिन तक पानी नहीं मिलता। केंद्र सरकार की हर योजना के इंप्लीमेंटेशन में जो राजस्थान पहले और दूसरे नंबर पर होता था, आज उसे पीछे धकेल करके नीचे से पहले और दूसरे नंबर पर लाने का पाप गहलोत सरकार ने किया। यह योजनाओं को अटकाने वाली सरकार है।
------------------

जयपुर : राजस्‍थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है. मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि वह एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे. वहीं, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा राजस्थान में "भारी बहुमत" के साथ सत्ता में लौटेगी. शेखावत ने यहां भाजपा की  परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करते हुए कहा, "यह निश्चित है कि राजस्थान के लोग हमारी भारी बहुमत के साथ राज्य की सत्ता में वापसी कराएंगे... हम राजस्थान में डबल इंजन की सरकार बनाएंगे और इसे विकास के पथ पर ले जाएंगे."

राजस्‍थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, हालांकि, अभी तक तारीख की घोषणा नहीं हुई है. 5 सितंबर तक राज्य भर में 'परिवर्तन' यात्राएं निर्धारित हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 सितंबर को जयपुर में एक विशाल सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे. भाजपा राजस्‍थान के रण को जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है. 

राजस्थान के लोगों को खून के आंसू बहाने पड़ रहे
केंद्रीय मंत्री ने एएनआई से कहा, "राजस्थान में, 2018 के चुनावों के बाद राज्य में जो सरकार बनी, उसने केवल सीटें बचाने पर ध्यान केंद्रित किया. इन 4.5 वर्षों में आपने पार्टी के भीतर काफी आंतरिक कलह देखी है, चाहे वह मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के बीच हो या सदस्यों के बीच हो पार्टी के भीतर...इसका असर राजस्थान के 7 करोड़ से ज्‍यादा लोगों पर पड़ा. इस कारण राजस्थान के लोगों को खून के आंसू बहाने पड़ रहे हैं." 

राजस्‍थान बन गया बलात्कार की राजधानी
राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न पर शेखावत ने कहा कि राजस्थान "भारत की बलात्कार राजधानी" बन गया है. उन्‍होंने कहा, "महिलाओं पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं. राजस्थान जो भारत की सांस्कृतिक राजधानी थी, अब बलात्कार की राजधानी बन गई. सरकार ने भ्रष्टाचार रोकने के बजाय राजस्थान में भ्रष्टाचार करने वालों को आश्रय और विश्वास दिया। राजस्थान में गैंगवार हुए हैं और सरकार उन्‍हें संभालने में अक्षम नजर आ रही है."

प्रतापगढ़ की घटना पर CM गहलोत पर तीखा हमला
केंद्रीय मंत्री ने प्रतापगढ़ की घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, "मुख्यमंत्री कभी-कभी यह कहकर जिम्मेदारी से बच जाते हैं कि राजस्थान में इतनी घटनाएं सामने आई हैं, क्योंकि इतनी घटनाएं दर्ज की जा रही हैं. कभी-कभी उन्होंने कहा कि इनमें से ज्यादातर मामलों के अपराधी रिश्तेदार ही हैं. महिलाओं पर अत्याचार, महिलाओं का अपमान, सामूहिक बलात्कार के मामले आए दिन होते रहे हैं." पिछले हफ्ते, राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक आदिवासी महिला को कथित तौर पर पीटा गया और निर्वस्‍त्र घुमाया गया. एक वीडियो वायरल होने के बाद यह घटना सामने आई.

राजस्‍थान के मंत्रियों ने शर्म की सभी बेड़ियां तोड़ दीं...
जल शक्ति मंत्री ने महिलाओं के खिलाफ असंवेदनशील टिप्पणी देने के लिए राजस्थान में कांग्रेस मंत्रियों पर भी हमला बोला. शेखावत ने कहा, "मंत्रियों ने यह कहकर शर्म की सभी बेड़ियां तोड़ दी हैं कि राजस्थान में इतने सारे मामले हैं, क्योंकि यह एक ऐसा राज्य है जो अपनी मर्दानगी के लिए जाना जाता है... यही कारण है कि लोग पुलिस से नहीं डरते हैं जो ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को अंजाम देते हैं." केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार को ऐसी घटनाओं के पीछे के मूल कारण का पता लगाना चाहिए और अपराधियों की जांच तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए. उन्होंने कहा, "केवल अपराधियों की जांच करना पर्याप्त नहीं है. सरकार को ऐसी घटनाओं की जड़ ढूंढनी होगी और उन्हें खत्म करना होगा. न केवल राजस्थान, बल्कि पूरे देश की महिलाएं आज शर्म से भर गई हैं."

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इन्हे भी पढे़....

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता नें स्विकारा “ रामलला को फिर से टॉट में जाने का कांग्रेस से खतरा है “

कांग्रेस की हिन्दू विरोधी मानसिकता का प्रमाण

छत्रपति शिवाजी : सिसोदिया राजपूत वंश

राहुल का अमेठी से रायबरेली भागना, क्या वायनाड से भी हार का संकेत है - अरविन्द सिसोदिया

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

जन गण मन : राजस्थान का जिक्र तक नहीं

कांग्रेस नेता पित्रादो के मन से निकले भारतीयों के प्रति आपत्तिजनक अपशब्द - अरविन्द सिसोदिया

खींची राजवंश : गागरोण दुर्ग

आप पार्टी में भी परिवारवाद बड़ा, अब नंबर दो मनीष नहीं सुनीता केजरीवाल