दिल्ली का आधुनिक दुर्योधन और दुशासन कौन - कौन ?


 दिल्ली ( इन्द्रप्रस्थ) के गिरफतारसुदा मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के महल नुमा घर में घटी आधुनिक महाभारत रूपी स्वाती के चीरहरण की कोशिश की घटना में दुर्योधन और दुशासन किसे कहा जायेगा । यह जनता को सोचना है। क्यों कि जिस तरह दुर्योधन के कहने पर दुशासन द्रोपदी को घसीट कर लाता है और भरी सभा में निर्वस्त्र करने की कोशिस करता है। यह बहुत स्पष्ट है व सामान्यतः ही समझ में आता है कि यह घटना मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के निर्देष पर ही हुई है। और कर्ता विभव कुमार नें तो मात्र दुशासन वाला रोल अदा किया है। आप सोचें समझें और हो सके तो टिप्पण्डी बाक्स में जबाव दें कि दुशासन कौन ? प्रश्न यह भी बन रहा है कि क्या कलयुग के प्रतीक बन गये हैं मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल !


Who will be called Duryodhana and Dushasan in the incident of attempt to disrobe Swati in the form of modern Mahabharata that took place in the palace-like house of arrested Chief Minister of Delhi (Indraprastha) Arvind Kejriwal? The public has to think about this. Because the way Dushasan drags Draupadi at the behest of Duryodhana and tries to disrobe her in a public gathering. It is very clear and generally understood that this incident has happened on the instructions of Chief Minister Arvind Kejriwal. And actor Vibhav Kumar has only played the role of Dushasan. You think, understand and if possible answer in the comment box who is Dushasan? The question is also being raised whether Chief Minister Arvind Kejriwal has become the symbol of Kalyug!


---------------------------

Salient points of the press conference of BJP National Spokesperson Shri Gaurav Bhatia


द्वारा श्री गौरव भाटिया - 24-05-2024 Press Release

 

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री गौरव भाटिया की प्रेसवार्ता के मुख्य बिन्दु- 


स्वाति मालीवाल के साक्षात्कार से यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास में सीएम अरविन्द केजरीवाल के इशारे पर और उनकी उपस्थिति में महिला सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की गई है, जो उनकी ही पार्टी की सांसद हैं।

**********************

केजरीवाल ने अपने महिला विरोधी चेहरे को छुपाने के लिए सीसीटीवी फुटेज से छेड़छाड़ कराया और बिभव कुमार के फोन को फॉर्मेट करवाया।

**********************

अरविंद केजरीवाल की चुप्पी यह स्पष्ट कर रही है कि उनकी प्राथमिकता स्वाती मालीवाल को न्याय दिलाना नहीं, बल्कि बिभव कुमार को बचाना है।

**********************

देश की जनता का सवाल - मुख्यमंत्री आवास का सीसीटीवी फुटेज कैसे गायब हो गया? बिभव कुमार का फोन फॉर्मैट क्यों किया गया? क्यों आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल महिला विरोधी हैं?

**********************

क्या आम आदमी पार्टी एक महिला की अस्मिता को अपने तराजू में इस तरह से तोलती है कि यदि महिला के कपड़े फटे हैं, तभी महिला अस्मिता का शोषण हुआ है?

**********************

यह परिस्थितिजन्य साक्ष्य है कि जब सीसीटीवी फुटेज नष्ट कर दी जाती है, तो यह स्पष्ट रूप से पता चलता है कि एक जघन्य अपराध किया गया है।

**********************

दिल्ली सीएम एवं आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल महिला विरोधी, कट्टर बेईमान, पाखंडी और डरपोक हैं।

**********************

देश की जनता यह पूछ रही है कि 14 मई के संजय सिंह सही है या 17 मई की आतिशी मार्लेना ?

**********************

केजरीवाल चाहते तो बिभव कुमार द्वारा बनाया गया वीडियो और मोबाइल दिल्ली पुलिस को सौंपने का आदेश दे सकते थे, लेकिन केजरीवाल ने ऐसा नहीं किया।

**********************

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री गौरव भाटिया ने  केन्द्रीय कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में सासंद स्वाति मालीवाल के साक्षात्कार उल्लेख करते हुए आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली  के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को महिला विरोधी, कट्टर बेईमान, पाखंडी और डरपोक बताया। श्री भाटिया ने कहा कि स्वाति मालीवाल के साक्षात्कार से यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास में सीएम अरविन्द केजरीवाल के इशारे पर और उनकी उपस्थिति में महिला सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की गई है, जो उनकी ही पार्टी की सांसद हैं। 


श्री भाटिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी की नेत्री स्वाति मालीवाल के साक्षात्कार से यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल महिला विरोधी, कट्टर बेईमान, पाखंडी और डरपोक हैं। हर किसी से सवाल पूछने वाले अरविंद केजरीवाल के अपने ही मुख्यमंत्री आवास पर उनके ही पार्टी की महिला सांसद के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार हुआ, लेकिन केजरीवाल इस मामले में एक शब्द नहीं बोल रहे हैं। स्वाति मालीवाल जी ने अपने साक्षात्कार में जो बातें कही है, वे बहुत ही महत्वपूर्ण है, उन्होंने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री आवास पर 7-8 थप्पड़ मारे गए। यह घटना अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में हुई। श्री भाटिया ने कहा कि किसी के घर पर एक महिला के साथ मारपीट हो और वो व्यक्ति चुप रहे, तो यह साधारण घटना नहीं है, इससे स्पष्ट होता है कि केजरीवाल कितने बड़े महिला विरोधी हैं। 12 दिनों तक केजरीवाल के मुंह से एक शब्द भी नहीं निकला है। श्री भाटिया ने कहा कि मुख्यमंत्री का कर्तव्य था कि वो पीड़िता के साथ खड़े हों और आरोपी को सख्त सजा मिले, यह सुनिश्चित करने का प्रयास करते। पाखंडी और महिला विरोधी अरविंद केजरीवाल का चरित्र अब सबके सामने उजागर हो गया है। 


भारतीय जनता पार्टी ने केजरीवाल और आम आदमी पार्टी सवाल पूछे और जवाब की उम्मीद की, क्योंकि दिल्ली समेत देश कि जनता यह जानना चाहती है- 


·       मुख्यमंत्री आवास का सीसीटीवी फुटेज कैसे गायब हो गया?

·       बिभव कुमार का फोन फॉर्मैट क्यों किया गया?

स्वाति मालीवाल ने बताया है कि बिभव ने मारपीट की घटना के बाद वीडियो बनाया, जो 8 से 10 मिनट का था। 8 से 10 मिनट के उस वीडियो में सारी सच्चाई छिपी हुई थी। 


·       क्यों आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल महिला विरोधी हैं?

·       क्या आम आदमी पार्टी एक महिला की अस्मिता को अपने तराजू में इस तरह से तोलती है कि यदि महिला के कपड़े फटे हैं, तभी महिला अस्मिता का शोषण हुआ है?

·       14 मई वाले संजय सिंह का बयान सही हैं या 17 मई वाली आतिशी मार्लेना का बयान सही हैं?

·       मुख्यमंत्री आवास पर एक महिला के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार कैसे हो सकता है?

·       केजरीवाल कैसा मुख्यमंत्री हैं, जो इस मामले पर एक शब्द नहीं बोल रहे हैं?


राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री भाटिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल इस बात से डर गए कि यदि ये वीडियो सार्वजनिक हो गया, तो केजरीवाल का महिला विरोधी चेहरा सबके सामने आ जाएगा। इसलिए सीसीटीवी फुटेज के साथ छेड़छाड़ की गई और बिभव कुमार का फोन फॉर्मैट किया गया। मुख्यमंत्री के पूर्व पीए बिभव ने जो वीडियो बनाया, उसी में सारा सच छिपा हुआ है। केजरीवाल चाहते तो बिभव कुमार द्वारा बनाया गया वीडियो और मोबाइल दिल्ली पुलिस को सौंपने का आदेश दे सकते थे, लेकिन केजरीवाल ने ऐसा नहीं किया। परिस्थितिजन्य साक्ष्य ही मुकदमे की ओर ले जाते हैं। यह परिस्थितिजन्य साक्ष्य है कि जब सीसीटीवी फुटेज नष्ट कर दी जाती है, तो यह स्पष्ट रूप से पता चलता है कि एक जघन्य अपराध किया गया है। अरविंद केजरीवाल सबूत नष्ट करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। दूसरा परिस्थितिजन्य सबूत जो सबसे महत्वपूर्ण है,  वो है बिभव कुमार के मोबाइल फोन की फॉर्मेटिंग। अगर उस फोन में कोई वीडियो या तथ्य मौजूद नहीं था, तो बिभव कुमार ने मोबाईल फोन को फॉर्मैट क्यों किया? इन सभी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चुप्पी भी यह स्पष्ट कर रही है कि वह पीड़ित महिला के साथ नहीं, अपितु आरोपी के पक्ष में खड़े हैं। आम आदमी पार्टी की एक महिला सांसद स्वाती मालीवाल को न्याय दिलाना, अरविंद केजरीवाल की प्राथमिकता नहीं है। अरविंद केजरीवाल पूरे जी-जान के साथ बिभव कुमार को बचाने में लगे हुए हैं। क्योंकि, अगर बिभव कुमार सच कबूला, तो देश को यह पता चल जाएगा कि इस मारपीट का असली कुख्यात अपराधी अरविंद केजरीवाल है। 


श्री गौरव भाटिया ने कहा कि 13 मई को यह निंदनीय अपराध हुआ और 14 मई को सांसद संजय सिंह ने कहा था कि जो स्वाती मालीवाल के साथ जो कुछ हुआ है, वह बहुत ही निंदनीय है। 14 मई को यह लोग कहते हैं कि गलत हुआ है, लेकिन 16 मई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने साथ अपराधी बिभव कुमार को लेकर लखनउ जाते हैं। इस दौरान संजय सिंह भी मौजूद रहते हैं। 17 मई को आतिशी मार्लेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि स्वाति मालीवाल के कपड़े सुरक्षित हैं, यानी उनके साथ कुछ भी गलत नहीं हुआ है। क्या आम आदमी पार्टी एक महिला की अस्मिता को अपने तराजू में इस तरह से तोलती है कि यदि महिला के कपड़े फटे हैं, तो महिला अस्मिता का शोषण हुआ है। जनता यह पूछ रही है कि अरविंद केजरीवाल की चुप्पी से यह समझ नहीं आ रहा है कि 14 मई वाले संजय सिंह सही हैं या 17 मई वाली आतिशी मार्लेना सही हैं? अब केजरीवाल कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं बचे हैं। आज वे जहां भी जाते हैं, जनता अपनी बहू-बेटियों से कहती है, अंदर चले जाओ, एक महिला विरोधी और भ्रष्टाचारी आया है। केजरीवाल के पास अभी वोटिंग से पूर्व 7-8 घंटे हैं, उन्हें 8 से 10 मिनट का वो पूरा वीडियो जनता के समक्ष पेश कर देना चाहिए।  


राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री भाटिया ने कहा कि स्वाति मालीवाल का साक्षात्कार देखकर हर नागरिक की आंखों में आंसू थे। मुख्यमंत्री आवास पर एक महिला के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार कैसे हो सकता है? केजरीवाल कैसा मुख्यमंत्री है जो एक शब्द नहीं बोल रहा है? अरविंद केजरीवाल ये सोचते हैं कि महिला कमजोर है और उसे धमका दिया जाए, जैसा कि स्वाति मालीवाल ने बताया भी है। आधुनिक राजनीति में इससे घटिया नेता नहीं हुआ है। बिभव कुमार को देश की जनता दुशासन मान रही है, लेकिन दुर्योधन केजरीवाल हैं, यह भी दुनिया जान गई है। महाभारत में द्रौपदी का चीरहरण करवाने का पाप दुर्योधन ने किया था और स्वाती मालीवाल के साथ हुई उत्पीड़न और मारपीट की घटना अरविंद केजरीवाल के इशारे पर ही की गई है। भारत की जनता और खासकर देश की नारीशक्ति अरविंद केजरीवाल को क्षमा नहीं करने वाली हैं।

*********************

द्रौपदी का चीरहरण : दुशासन और दुर्योधन आम आदमी पार्टी

दुशासन -

दुःशासन अथवा दुशासन प्रसिद्ध एवं प्राचीन हिन्दू महाकाव्य महाभारत के अनुसार कुरुवंश में कौरव वंश के अंतर्गत हस्तिनापुर के कार्यकारी राजा धृतराष्ट्र का पुत्र था। इसी ने जुए के उपरांत दुर्योधन के कहने पर द्रौपदी का चीर हरण किया था। 

दुर्योधन -

वह हस्तिनापुर के राजा धृतराष्ट्र का ज्येष्ठ पुत्र था. उसकी मां गांधारी थी, जिन्होंने 100 पुत्रों को जन्‍म दिया था. दुर्योधन कलयुग का अंशावतार था. कलयुग का तात्‍पर्य वर्तमान युग से है, जिसमें धर्म व सत्य (अच्छाई) का लोप होता रहता है और बुराइयां बढ़ती जाती हैं, इसलिए दुर्योधन दुष्‍ट प्रवृत्ति का था.

-----------------

स्वाती मालीवाल की पत्रकारवार्ता 

मैं चीख-चीखकर मदद मांगती रही... उस दिन क्या हुआ था, स्वाति मालीवाल ने सुनाई पूरी आपबीती Swati Maliwal Case: ANI को दिए इंटरव्यू में स्वाति मालीवाल ने कहा कि बिभव ने मेरा पैर पकड़ लिया और मुझे नीचे घसीट दिया. मैं अरविंद केजरीवाल के आवास पर मदद के लिए चिल्लाती रही. लेकिन कोई नहीं आया.


नई दिल्ली :-

दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास में आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट और बदसलूकी का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. एक बार फिर स्वाति मालीवाल ने न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में बिभव कुमार पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं.

स्वाति मालीवाल ने कहा, "मैं 13 मई को करीब 9 बजे सुबह दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के घर पर गई थी. वहां पहुंची तो स्टाफ ने मुझे ड्राइंग रूम में बैठने को कहा. साथ ही यह भी कहां कि अरविंद केजरीवाल घर पर हैं. इतने में बिभव कुमार दनदनाते हुए आते हैं. मैंने पूछा क्या हुआ? अरविंद जी आ रहे हैं. तभी उसने मुझे 7-8 थप्पड़ जोर से मारे. जब मैंने उन्हें पीछे धकेलने की कोशिश की तो बिभव ने मेरा पैर पकड़ लिया और मुझे नीचे घसीट दिया. मेरा सिर सेंटर टेबल से टकराया. मैं जोर-जोर से चिल्ला रही थी. लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया."

ANI को दिए इंटरव्यू में स्वाति मालीवाल ने कहा, "बिभव ने किसी के निर्देश पर मारा या फिर किसी के कहने पर मारा. मैं किसी को क्लीन चिट नहीं दे रही है. अरविंद केजरीवाल घर पर थे और मेरे साथ मारपीट हुई. दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है."

स्वाति मालीवाल ने कहा कि अगर मेरी राज्यसभा की सीट उन्हें चाहिए थी, वो प्यार से मांगते तो मैं जान दे देती, एमपी तो बहुत छोटी बात है. अब चाहे दुनिया की कोई भी शक्ति लग जाए मैं इस्तीफा नहीं दूंगी.

स्वाति मालीवाल ने रोते हुए कहा, "मैंने यह नहीं सोचा कि मेरे करियर को क्या होगा? मैं खुद महिलाओं के लिए लड़ाई लड़ी हूं. मेरे साथ ये लोग क्या करेंगे? आज मैं अपने लिए लड़ाई लड़ रही हूं.

दिल्ली पुलिस में दर्ज कराई गई एफआईआर में मालीवाल ने आरोप लगाया था कि वह केजरीवाल से मिलने उनके कैंप ऑफिस स्थित आवास पर गई थीं. ड्राइंग रूम में जब वह सीएम का इंतजार कर रही थीं, इसी दौरान बिभव कुमार वहां आए और उनके साथ मारपीट की. उन्हें बुरी तरह पीटा गया और थप्पड़ और लात तक मारी गई. पुलिस ने शिकायत के बाद आप सांसद का मेडिकल चेक करवाय था.

पुलिस ने मामला दर्ज कर शनिवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. बाद में एक स्थानीय अदालत ने उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

जीवन मे कुछ करना है तो, मन को मारे मत बैठो

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

छत्रपति शिवाजी : सिसोदिया राजपूत वंश

लोकदेवता बाबा रामदेव

डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के प्रेरणात्मक विचार

सबूत मिटवानें वाली ममता सरकार का नया ड्रामा, फांसी का कानून - अरविन्द सिसौदिया

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

संगठन गढ़े चलो, सुपंथ पर बढ़े चलो