दलाई लामा चुनने का अधिकार सिर्फ तिब्बतियों को, चीन दखलंदाजी बंद करे - भारत तिब्बत सहयोग मंच Chittod Prant,

 


दलाई लामा चुनने का अधिकार सिर्फ तिब्बतियों को, चीन दखलंदाजी बंद करे - भारत तिब्बत सहयोग मंच  


चीन की जोर जबरदस्ती के विरुद्ध व्यापक जन जागरण चलाएगा भारत तिब्बत सहयोग मंच - अरविन्द कौशल 


कोटा 5 अगस्त। भारत तिब्बत सहयोग मंच की राष्ट्रीय परिषद की बैठक सेवा साधना एवं ग्राम विकास केंद्र पट्टी कल्याण समालखा पानीपत में सम्पन्न हुईं। परिषद की बैठक से लौट कर मंच के चित्तौड़ प्रान्त अध्यक्ष अरविन्द कौशल नें बताया कि चीन से तिब्बत की  आजादी, कैलास मानसरोवर कि मुक्ति और हिमालय और पर्यावरण  की सुरक्षा के लिये मंच समाज में व्यापक जनजागरण अभियान चलाएगा।


उन्होंने बताया कि परिषद में प्रस्ताव पारित कर कहा गया है कि चीन की सीमा चीन की दीवार, बाकी सब कब्जा है इसी तरह एक दूसरे प्रस्ताव में कहा कि दलाई लामा नियुक्त करने का अधिकार तिब्बतियों का निजी मामला है, इस पर चीन दखल स्वीकार नहीं किया जा सकता। इसी तरह एक अन्य प्रस्ताव में मंच नें कहा कि भारत तिब्बत सहयोग मंच चीन की विस्तारवादी नीति को स्वीकार नहीं किया जा सकता इसका प्रबल विरोध किया जायेगा।


उन्होंने बताया कि भगवान शंकर का निवास कैलाश मानसरोवर भारत का अभिन्न हिस्सा है , इसे हर हाल में मुक्त करवाकर ही रहेंगे और जब तक मुक्ति नहीं मिलती यह अभियान चलता रहेगा  । चीनी उत्पाद और वस्तुओं के उपयोग का भारत तिब्बत संयुक्त मंच विरोध करता है तथा इस हेतु व्यापक जन जागरण और बहिष्कार अभियान चलाया जायेगा।


परिषद में भारत तिब्बत सहयोग मंच, राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक हरियाणा के सेवा केंद्र पट्टीकल्याणा, पानीपत में 3-4 अगस्त 2024 को आयोजित हुईं । इसके मुख्य मार्गदर्शक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक एवं मंच के मार्गदर्शक डॉ. इंद्रेश कुमार रहे , परिषद में मंच के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सरदार हरजीत सिंह ग्रेवाल की अध्यक्षता एवं राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल के संचालन में सम्पन्न हुईं । इस बैठक में पूरे देश से लगभग 300 प्रतिनिधि सम्मिलित हुये।


परिषद में  प्रान्त अध्यक्ष अरविन्द कौशल,राजस्थान क्षेत्र अध्यक्ष कौशल शर्मा, क्षेत्रीय सह संयोजक राजेंद्र कामदार,प्रांत महिला विभाग अध्यक्ष श्रीमती मधु शर्मा, प्रान्त उपाध्यक्ष ड़ा वी डी मुगदल, युवा विभाग अध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा और महामंत्री मुकेश कुमार हिरण नें विभिन्न विषयों पर मार्गदर्शन किया।


भवदीय 


अरविन्द सिसोदिया 

प्रांत प्रचार प्रमुख

भारत तिब्बत सहयोग मंच

9414180151

टिप्पणियाँ

इन्हे भी पढे़....

सेंगर राजपूतों का इतिहास एवं विकास

"जननी जन्मभूमि स्वर्ग से महान है"।

तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहे।

वास्तविक "रघुपति राघव राजा राम " भजन Original "Raghupati Raghav Raja Ram" Bhajan

कर्मचारी 48 घंटे पुलिस रिमांड अथवा जेल में तो निलंबित, तो मुख्यमंत्री क्यों नहीं ?- अरविन्द सिसौदिया APP Arvind Kejriwal

हमारा देश “भारतवर्ष” : जम्बू दीपे भरत खण्डे

छत्रपति शिवाजी : सिसोदिया राजपूत वंश

भारतीय परंपरा विधायिका, कार्यपालिका और न्यायपालिका के आपसी मिलन का स्वागत करती है - अरविन्द सिसोदिया

केजरीवाल पार्टी टूटनें से बचने के लिये क्या पत्नि को मुख्यमंत्री बनायेंगे ? AAP Arvind Kejriwal

प्रधानमंत्री मोदीजी जैसा कोई नहीं - अरविन्द सिसोदिया pm modi jnmdivas